पुलिस से बचने के लिए 40 घंटे तक 5 राज्यों में भागा एक्टर, 1800 km की चेज के बाद हुआ अरेस्ट

4 1 16
Read Time5 Minute, 17 Second

एक्टर और सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर साहिल खान को महादेव ऑनलाइन बेटिंग ऐप केस में, मुंबई पुलिस ने रविवार को गिरफ्तार किया. पुलिस ने उन्हें छत्तीसगढ़ के जगदलपुर इलाके से अरेस्ट किया. मुंबई क्राइम ब्रांच SIT ने उन्हें महादेव ऑनलाइन बेटिंग ऐप नेटवर्क और इससे जुड़े सट्टेबाजी के अवैध ऐप्स और नेटवर्क से जुड़ी जांच में गिरफ्तार किया.

एक्टिंग में साहिल खान का करियर बहुत लंबा नहीं रहा, मगर उनके अरेस्ट की डिटेल्स बताती हैं कि पुलिस के साथ उनकी आंख मिचौली काफी लंबी और ड्रामेटिक रही. साहिल की गिरफ्तारी 40 घंटे से ज्यादा लंबी चेज के बाद हुई. इस बीच उन्होंने पुलिस से बचने के लिए कई बार अपना फोन स्विच ऑफ किया और अपनी लोकेशन बदलते रहे.

5 राज्यों में 1800 किलोमीटर लंबी चेज
साहिल खान, द लायन बुक ऐप नाम के एक सट्टेबाजी ऐप से जुड़ेहुए थे, जो महादेव सट्टेबाजी ऐप नेटवर्क का भी हिस्सा है. मामले में पहले मुंबई पुलिस एसआईटी ने उनसे पूछताछ की थी. एक्टर ने जमानत के लिये कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था, लेकिन उनकी जमानत याचिका खारिज कर दी गई.

25 अप्रैल को जब कोर्ट ने उनकी जमानत याचिका खारिज की, उसके तुरंत बाद उन्होंने अपने ड्राईवर को बुलाया और मुंबई से भाग निकले. उनका पहला स्टॉप गोवा था जहां उन्होंने कुछ घंटे बिताए और फिर कर्नाटक के लिए निकल गए. इस बीच ऑफिसर्स को पता लगा कि वो फोन नहीं उठा रहे.

Advertisement

साहिल ने कर्नाटक में कुछ घंटे बिताए, थोड़ा आराम किया और फिर तेलंगाना में हैदराबाद के लिए निकल पड़े. वहां उन्होंने एक कमरा बुक किया था और केवल जरूरत भर के लिए अपना फोन ऑन कर रहे थे. मगर इस बीच मुंबई क्राइम ब्रांच उनके ड्राईवर की डिटेल्स निकालने में कामयाब हो गई और उसके मोबाइल की लोकेशन को ट्रेस किया जाने लगा.

जब साहिल को ये अंदाजा लगा कि पुलिस कभी भी उनतक पहुंच सकती है तो वो छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र बॉर्डर की तरफ चल पड़े. इस बीच वो गढ़चिरौली जिले के बॉर्डर और कई नक्सल प्रभावित जिलों से भी गुजरे. घना जंगल, रात का अंधेरा और नक्सलवादियों का खतरा देखते हुए उनके ड्राईवर ने भी आगे चलने से इनकार किया, मगर साहिल ने उसपर दबाव बनाया. आखिरकार, वो जगदलपुर में रुके और आराध्या होटल में एक कमरा बुक किया.

ह्यूमन और टेक्निकल इंटेलिजेंस के आधार पर पुलिस उनतक जा पहुंची और कमरे का दरवाजा खटखटाया. इस दौरान साहिल अपना चेहरा छुपाए रखने के लिए मास्क और एक छोटा तौलिया इस्तेमाल कर रहे थे. अरेस्ट के बाद पुलिस ने उन्हें बताया कि उन्हें वापस मुंबई ले जाया जाएगा और महादेव बेटिंग केस में उनकी गिरफ्तारी होगी. यहां पर आखिरकार 1800 किलोमीटर लंबी चेज खत्म हुई.

इस केस में क्या था साहिल खान का रोल?
साहिल खान को सोशल मीडिया पर, द लायन बुक नाम का एक ऐप प्रमोट करते देखा गया था, जो महादेव बेटिंग ऐप नेटवर्क से जुड़ा है. उन्होंने UAE में ऐप लॉन्च का इवेंट भी अटेंड किया था और सेलिब्रेशन पार्टियों में भी नजर आए थे.

इस मामले में और भी एक्टर्स जांच के दायरे में हैं. UAE से, अवैध तरीके से चल रही इस ऐप में बड़ा मुनाफा देखते हुए, साहिल भी एक ऐप में पार्टनर बन गए थे जिसका नाम लोटस 24/7 है. ये ऐप भी सट्टेबाजी का गैरकानूनी ऑनलाइन प्लेटफॉर्म है और ये सस्पेक्ट किया जा रहा है कि साहिल को भी इससे बड़ा अवैध मुनाफा हुआ है.


इसी केस में साहिल से मुंबई क्राइम ब्रांच के अधिकारियों ने पहले भी पूछताछ की थी और गिरफ्तारी की आशंका भांपते हुए उन्होंने अग्रिम जमानत के लिए याचिका दी थी. गिरफ्तारी के बाद साहिल को, रविवार के दिन ही एक कोर्ट में पेश किया गया, जिसने उन्हें 1 मई तक पुलिस कस्टडी में भेज दिया.

Advertisement

अपनी फिटनेस के लिए पॉपुलर साहिल खान ने 'एक्सक्यूज मी' और 'स्टाइल' जैसी फिल्मों में काम किया है. हालांकि, साहिल का फिल्म करियर बहुत अच्छा नहीं रहा और इसके बाद उन्होंने इंडस्ट्री छोड़ दी. फिर उनकी फिटनेस जर्नी शुरू हुई और वो फिटनेस इंफ्लुएंसर बन गए.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

योगी आदित्यनाथ ने AAP और कांग्रेस के अलायंस को बताया लूट-खसोट का गठबंधन, हरियाणा-चंडीगढ़ में विपक्ष पर बरसे यूपी सीएम

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, चंडीगढ़/कुरुक्षेत्र/सिरसा। (Haryana Lok Sabha Election 2024)भारतीय जनता पार्टी के स्टार प्रचारक और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) सोमवार को चुनावी समर में चंडीगढ़, हरियाणा व दिल्ली

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now